mp board exam result 20240421 175605 0000

MP Board exam 10वीं और 12वीं के परिणाम 2024 LIVE: इस डेट तक घोषित

MP board exam 10वीं और 12वीं के परिणाम 2024 LIVE: इस डेट तक घोषित हो सकता है मध्य प्रदेश हाई स्कूल इंटर रिजल्ट, mpresults.nic.in पर कर सकेंगे चेक

Highlights

– मध्य प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल, इंटरमीडिएट रिजल्ट जल्द होने वाला है घोषित।

– 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स का रिजल्ट एक साथ होगा घोषित।

– ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in से चेक कर सकेंगे नतीजे।

मध्य प्रदेश बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले 17 लाख से अधिक स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश (MPBSE) की ओर से 10वीं और 12वीं रिजल्ट को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। अब दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट एक साथ 25 अप्रैल तक कभी भी घोषित हो सकता है। रिजल्ट बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किया जायेगा जिसके बाद नतीजों का लिंक mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर एक्टिव हो जायेगा जहां से आप रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर दर्ज करके अपने परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे।

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) की ओर से इस साल कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 5 फरवरी से 20 मार्च तक आयोजित की गई थीं। एग्जाम के संपन्न होने के बाद, 25 हजार शिक्षकों द्वारा कॉपियों का मूल्यांकन किया गया था। अब तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं और रिजल्ट की घोषणा के लिए तैयारी चल रही है।

मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्धता और कोशिश की जा रही है। बोर्ड के परिणाम उत्तीर्णता को बढ़ावा देने के लिए प्रशासनिक, पेडागोजिकल, और व्यावसायिक संसाधनों का प्रयोग किया जाता है।

छात्रों के लिए रिजल्ट के घोषणा होने का इंतजार हर साल का होता है। रिजल्ट के बाद, छात्र अपने आगामी करियर के लिए निर्णय लेते हैं।

2024 के लिए प्रत्याशित MP बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम बहुत जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। छात्रों की उत्सुकता और उत्साह से इंतजार है कि वे अपने परिणामों को जल्द ही देखें। नवीनतम अपडेट के लिए mpresults.nic.in पर बने रहें।♦

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *